स्पीकर्स के लिए मैनुअल

नीचे आप स्पीकर्स के सभी ब्रांड देख सकते हैं, जिनके लिए हमने मैनुअल उपलब्ध कराए हैं। सभी मॉडल्स की सूची के लिए हमारे ब्रांड पर क्लिक करें। आपके उत्पाद के बारे में उपयोगी टिप्स के लिए पृष्ठ के नीचे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न भी देखें। क्या आपका ब्रांड सूची में नहीं है? कृपया हमसे संपर्क करें।

क्या आपका उत्पाद खराब है और मैनुअल में कोई समाधान नहीं दिया गया है? मुफ्त मरम्मत सेवाओं के लिए Repair Café को देखें।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

हमारी सहायता टीम द्वारा उपयोगी उत्पाद जानकारी की खोज की जाती है और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर दिए जाते हैं। यदि हमारे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में आपको कोई गलती नज़र आती है, तो संपर्क फॉर्म का इस्तेमाल करके, कृपया हम से संपर्क करें।

मैं एचडीएमआई के साथ एक स्पीकर को अपने टेलीविजन से कनेक्ट करना चाहता हूं, मुझे किस पोर्ट का उपयोग करना चाहिए? सत्यापित किया गया

आपको HDMI-ARC पोर्ट का उपयोग करना होगा, जो विशेष रूप से ऑडियो उपकरण कनेक्ट करने के लिए बनाया गया है।

यह उपयोगी साबित हुआ था (1370) और पढ़ें

आवृत्तियाँ मेरे स्पीकर के बारे में क्या कहती हैं? सत्यापित किया गया

यह उन आवृत्तियों की सीमा को इंगित करता है जो स्पीकर उत्पन्न कर सकता है। आवृत्तियों की एक बड़ी श्रृंखला ध्वनि में एक बड़ा बदलाव प्रदान करेगी और उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि उत्पन्न करेगी।

यह उपयोगी साबित हुआ था (745) और पढ़ें

मेरा संगीत कब बहुत तेज़ है? सत्यापित किया गया

80 डेसिबल (डीबी) से अधिक ध्वनि सुनने की क्षमता को नुकसान पहुंचा सकती है। 120 डीबी से अधिक की ध्वनि तुरंत सुनने की क्षमता को नुकसान पहुंचाती है। क्षति की गंभीरता इस बात पर निर्भर करती है कि ध्वनि कितनी बार और कितनी देर तक मौजूद है।

यह उपयोगी साबित हुआ था (436) और पढ़ें

क्या ब्लूटूथ दीवारों और छतों पर काम करता है? सत्यापित किया गया

ब्लूटूथ सिग्नल दीवारों और छत के माध्यम से काम करेगा, जब तक कि ये धातु से न बने हों। दीवार की मोटाई और सामग्री के आधार पर सिग्नल की ताकत कम हो सकती है।

यह उपयोगी साबित हुआ था (200) और पढ़ें

किस स्तर तक का शोर बच्चों के लिए सुरक्षित है? सत्यापित किया गया

वयस्कों की तुलना में बच्चों की सुनने की क्षमता जल्दी ख़राब हो जाती है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि बच्चों को कभी भी 85dB से अधिक तेज़ आवाज़ में न रखें। हेडफ़ोन के मामले में बच्चों के लिए विशेष मॉडल हैं। स्पीकर या अन्य स्थितियों में आपको सावधान रहना होगा कि शोर उस स्तर से अधिक न हो।

यह उपयोगी साबित हुआ था (178) और पढ़ें